Dabla's Travel Dairy

• Home
  • Dabla's Travel Dairy

Dabla's Travel Dairy Traveling experiences in the form of story.

22/09/2023

Goodbye Metaverse, its been a Nightmare.
Just in case Notice: An attorney advised us to post this. The violation of privacy can be punished by law. NOTE: Facebook Meta is now a public entity. All members must post a note like this. If you do not publish a statement at least once, it will be technically understood that you are allowing the use of your photos, as well as the information contained in your profile status updates.
I HEREBY STATE THAT I DO NOT GIVE MY PERMISSION TO USE ANY OF MY PERSONAL DATA OR PHOTOS. If you are thinking of getting off FB because of the volume of sales ads and trash stuff. So hold your finger anywhere in this post and click ′copy’. Go to your page where it says ‘What's on your mind?’ Tap your finger anywhere in the blank field. Click paste. This upgrades the system.
Good bye annoying ads and
Hello new and old friends!
IT ACTUALLY WORKED!!!!
Thanks

02/06/2023

This tree is haunted. I was passing by it some other day and felt a sudden urge to take a snap. One could hear strange sounds near it in the night .

11/07/2022

नैनीताल शहर झील के चारों तरफ बसा हुआ है। शहर में आकर्षण का मुख्य केंद्र झील के साथ सटा हुआ माल रोड तथा झील में होने वाली बोटिंग है। कुछ पंद्रह के करीब दूसरे पॉइन्ट हैं, जिन्हें लोकल गाइड और टैक्सी हायर करके देखा जाए तो अच्छा है। रेट कम ज्यादा होता रहता है हर चीज का यहाँ। रुकने के लिए अच्छे होटल्स हैं। होटल वहां पहुँच के, खुद देखके बुक किया जाए तो बेहतर है। ऑनलाइन बुकिंग में अपनी आशा के मुताबिक रूम नहीं मिलता। माल रोड पर शॉपिंग के लिए काफी सारी दुकानें हैँ। फास्ट फूड और खाने के खूब सारे रेस्टोरेंट और स्टॉल हैं। अगर अपनी गाड़ी से जा रहें हैं तो पार्किंग का इशू मिल सकता है। हमें खुद गाड़ी शहर के बाहर रोड पर पार्क करनी पड़ी थी। कुल मिलाकर अच्छा शहर है। सर्दियों में स्नो फाल होता है यहाँ हर साल। गर्मियों में उतना ठंडा नहीं होता जितना मैदानी लोग उम्मीद लगा के आते हैं। झील में बोटिंग के तीन चार ऑप्शन मिलेंगे। कपल्स, फॅमिली आदि। ख़ुद भी पैडल से चला सकते हैं। रोइंग बोट में दो लोग एक साथ बैठ सकते हैँ। सामने की तरफ बोट वाले भैया बैठ के चपू चलाएँगे और बहुत सारी कहानियाँ भी सुना देंगे वहां के बारे में, अगर आप सुनना चाहें तो। किश्ती में बैठ कर चारों तरफ के पहाड़ देखना अपने आप मे एक बहुत ही मजेदार अनुभव होता है। जो सुकून मिलता है उसको शब्दों में नहीं बताया जा सकता। और नैनीताल एकमात्र ऐसा शहर है जंहा पहाड़ और झील दोनों की बेजोड़ खूबसूरती एक साथ मौजूद है। प्रकृति के इस अद्भुत नमूने को कोई भी बार बार देखना चाहेगा।

15/06/2022

सभी साथियों को मेरा नमस्ते/ सलाम/ Good Morning..

काफी लंबे समय के बाद सही समय और सार मिला कुछ लिखने के लिए। जब रोज़मर्रा के ढ़ांचे से बाहर निकल कुछ दिन प्रकृति की उत्कृष्ट भंगिमाओं में बिताने का अवसर मिला। सीधे शब्दों में कहें तो मैंने पहाड़ी यात्रा का आनंद उठाया। खुद की गाड़ी से ड्राइव कर के जाने का मज़ा अलग ही था। इस यात्रा के दौरान मेरी प्राणप्रिया अर्धांगिनी मधु जी भी साथ में थी । हम दोनों ने पहले से ही सोचा हुआ था की ग्रीष्मावकाश में भ्रमण पर जाया जाएगा।जाना तो ठंडे इलाक़े में ही था, लेकिन डेस्टिनेशन फाइनल नहीं था। अंततः नैनीताल जाने का मन बनाया। ज्यादा दूर बर्फ़ीले क्षेत्रों में जाने का मन नहीं था तो पैकिंग भी उसी हिसाब की थी।
यात्रा के पहले दिन मस्ती से ड्राइव करते हुए हम शाम को पौने छह बजे पहुंचे नैनीताल। पूरा शहर गाड़ियों से एकदम खचाखच भरा हुआ था। मैंने माल रोड से आगे निकल कर होटल में रुकने का मन बनाया । वहां पहुंचते पहुंचते छह बज गए। माल रोड पर गाड़ियों की एंट्री छह बजे बंद हो जाती है। तो वहां तैनात दरोगा जी ने गाड़ी वापिस ले जाने को इशारा किया। मैंने अनुरोध किया कि दो मिनट ही ज्यादा हुए हैं , जानें दे पर वो नहीं माने। मैंने मन मसोस के गाड़ी घुमा ली। श्रीमती जी थोड़ा विचलित हुयी कि अब क्या करें। मैंने कहा कोई बात नहीं गाड़ी पार्क कर के झील में बोटिंग का मज़ा लेते हैं, माल रोड की रौनक देखेंगे। उनकी सहमति के उपरांत मैंने सरकारी पार्किंग की तरफ गाड़ी बढ़ा दी। पहली पार्किंग फुल, दूसरी पार्किंग फुल, सब फुल, सारा शहर ही फुल। अब नयी समस्या, गाड़ी पार्क कहां करें।

क्रमशः

Address

Telephone

+919909965256

Website

Alerts

Be the first to know and let us send you an email when Dabla's Travel Dairy posts news and promotions. Your email address will not be used for any other purpose, and you can unsubscribe at any time.

Contact The Business

Send a message to Dabla's Travel Dairy:

Shortcuts

• Address
  • Telephone
  • Alerts
  • Contact The Business
  • Claim ownership or report listing
  • Want your business to be the top-listed Travel Agency?